सुशांत सिंह राजपूत की मौत का हुआ खुलासा, सूसाइड या हत्या ?

loading...

सुशांत सिंह राजपूत पंच तत्व में विलीन हो गए। सोमवार को मुंबई के विले पार्ले स्थित पवन हंस श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इसमें उनके परिवार, रिश्तेदार और करीबी दोस्तों को मिलाकर कुल 25 लोग शामिल हुए। सुशांत के साथ फिल्म ‘राबता’ में काम कर चुकीं कृति सैनन, श्रद्धा कपूर, सुनील शेट्टी, वरुण शर्मा, क्रिस्टल डिसूजा समेत तमाम सेलेब्स उन्हें अंतिम विदाई देने श्मशान घाट पहुंचे। सुशांत के पिता ने उनको मुखाग्नि दी है। इस दौरान वे फूट-फूट कर रोने लगे थे।

इससे पहले रविवार की देर रात सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई थी। इसमें दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई थी। हालांकि पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि उनकी बॉडी में ड्रग्स या जहर का पता लगाने के लिए उनके वाइटल आर्गंस को जेजे अस्पताल भेजा जाएगा, जहां आगे की जांच होगी। बता दें कि रविवार की सुबह सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में सुसाइड कर लिया था। उनके नौकर ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और शव को मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया था।

loading...

पुलिस और क्राइम ब्रांच कर रही जांच: सुशांत सिंह राजपूत के अचानक सुसाइड से बॉलीवुड और उनके प्रशंसक हैरान हैं। वहीं, सुशांत के परिवार ने कहा है कि सुसाइड की थ्योरी सही नहीं है। सुशांत कभी आत्महत्या नहीं कर सकते और मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। दूसरी तरफ, मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम इस मामले की तहकीकात में लगी हैं। आज भी क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक टीम सुशांत के घर पहुंची थी। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक इस मामले में 17 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

बता दें कि सुशांत के साथ रहने वाले दोस्तों ने बताया था कि रविवार की सुबह तक वे ठीक लग रहे थे, हालांकि उनका डिप्रेशन का इलाज चल रहा था। दोस्तों के मुताबिक, सुशांत सुबह करीब दस बजे अपने कमरे से निकले और जूस का गिलास लेकर वापस अपने कमरे में चले गए और फिर वापस नहीं निकले।

कंगना रनौत ने बताया प्लांड मर्डर: सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहस छिड़ गई है। इस बीच एक्ट्रेस कंगना रनौत ने इसे प्लांड मर्डर बताया है। उन्होंने इंडस्ट्री में नेपोटिज्म और बाहरी लोगों के साथ भेदभाव का मसला उठाते हुए कहा कि सुशांत रैंक होल्डर थे, वे इतने कमजोर नहीं थे कि ऐसा कदम उठा लें। कंगना ने बाहरी लोगों को अपनाने का मुद्दा भी उठाते हुए कहा कि उन्हें (सुशांत को) एकनॉलेज नहीं किया गया और इसके लिए इंडस्ट्री की खिंचाई की।

छोटे पर्दे से की थी शुरुआत: गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मूल रूप से बिहार के थे। उनका ननिहाल बिहार के खगड़िया में है। एक साल पहले (मई 2019) वह खगड़िया गए थे। वहां उनका मुंडन संस्‍कार हुआ था। बताया जाता है कि उनकी मां ने काफी पहले एक मन्‍नत मांगी थी, जिसके पूरा होने पर उनका मुंडन कराया गया। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी।

उन्होंने सबसे पहले ‘किस देश में है मेरा दिल’ नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था। वे फिल्म काय पो चे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी। इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में लीड रोल कर उन्होंने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था।

loading...